• Trending

    Thursday, December 20, 2018

    महिंद्रा फस्‍र्ट चॉइस सर्विसेज ने अब मल्टी-ब्रांड टू-व्हीलर सर्विसिंग के क्षेत्र में प्रवेश किया





    इंदौर। महिंद्रा फस्र्ट चॉइस सर्विसेज (एमएफसी सर्विसेज) ने मल्टी ब्रांड टू-व्‍हीलर सर्विसिंग बिजनेस में आने की घोषणा की। एमएफसी सर्विसेज, मल्टी ब्रांड कार सर्विसिंग में पहले से ही मार्केट लीडर के रूप से स्‍थापित है।

    महिंद्रा फस्र्ट चॉइस सर्विसेज (एमएफसी सर्विसेज) 20.7 अरब अमरीकी डालर वाले महिंद्रा ग्रुप की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है और 25 राज्यों के 250 से अधिक शहरों में 330 कार सर्विस वर्कशॉप के मजबूत नेटवर्क के साथ असंगठित ऑटो आफ्टरमार्केट इंडस्‍ट्री को संगठित करने में नेतृत्वकारी भूमिका निभायी है। एमएफसी सर्विसेज के ग्राहकों को अपने वर्कशॉप तक आसानी से पहुंचने की सुविधा मिलती है जहां उन्हें गुणवत्ता सेवा,समय पर डिलिवरी और उच्च ग्राहक संतुष्टि प्रदान करने वाले कुशल टेकनीशियन्स की सेवा प्राप्‍त होती है। अब कंपनी का लक्ष्य टू-व्हीलर सर्विसिंग के क्षेत्र में अग्रणी भूमिका निभाना है और कंपनी की योजना लगभग सभी जिलों और तालुको (तहसीलों) में मल्‍टी-ब्रांड टू-व्‍हीलर सर्विस वर्कशॉप शुरू करने की है।

    श्री आलोक कपूर, हेड-फ्रेंचाइजी बिजनेस ऑपरेशंस, महिंद्रा फस्र्ट चॉइस सर्विसेज ने कहा कि ष्वर्तमान में टू-व्हीलर्स सर्विसिंग व्यवसाय पर स्वतंत्र गैराजों का प्रभुत्व है। हम टू-व्‍हीलर सर्विसिंग के लिए संगठित और व्‍यवस्‍थित वातावरण  बनाने में सबसे अग्रणी भूमिका निभाना चाहते हैं। अपने ग्राहकों को सस्ती सेवाएं प्रदान करते हुए, हमारा उद्देश्य सर्विस कॉस्‍ट, स्पेयर पार्ट्स की अनुपलब्धता के साथ-साथ पहुंच योग्य सर्विस सेन्‍टर जैसी चुनौतियों का समाधान करना है। वर्तमान में, हमने 16 स्‍थानों पर टू-व्‍हीलर सर्विसिंग बिजनेस लॉन्च किया है, और 2023 तक, भारत में 2,500 सर्विस सेंटर्स बनाने का हमारा लक्ष्‍य है।ष्

    टू-व्‍हीलर सर्विसिंग बिजनेस का मॉडल फ्रेंचाइजी आधारित होगा। कर्मचारियों,तकनीकी सहायता, वर्कशॉप प्रबंधन के लिए मार्गदर्शन और ग्राहक उपलब्‍ध कराने में सहयोग करने के लिए, सभी फ्रेंचाइजी धारकों को ब्रांड समर्थन, अतिरिक्त आपूर्ति, डिजिटल सहायता, प्रक्रिया प्रशिक्षण और तकनीकी प्रशिक्षण की सुविधा प्रदान की जायेगी। आमतौर पर, टू-व्‍हीलर सर्विसिंग वर्कशॉप के लिए लगभग 800 वर्गफुट की आवश्यकता होती है, जिसमें लगभग 12-16 लाख रुपये का निवेश करना होता है।

    ऑटोमोबाइल क्षेत्र की कोई समझ नहीं भी रखने वाले, लेकिन उद्यमशीलता की मानसिकता रखने वाले बिजनेस और सर्विस दोनों वर्ग के 25 से 35 वर्ष के आयु के युवा लोगों ने एमएफसी सर्विसेज टू-व्‍हीलर बिजनेस की अपनी उद्यमशीलता की अपनी सपनों की यात्रा शुरू कर दी है।

    इस नई पहल के अतंर्गत, एमएफसी सर्विसेज मल्टी-ब्रांड टू-व्हीलर्स के लिए सेवाओं की विस्तृत सूची प्रदान करेगी, जिसमें जनरल चेकअप, ऑयल चेंज, दुर्घटना के मामले में मरम्मत, एएमसी पैकेज, इंजन जॉब्स और ब्रेकडाउन सहायता शामिल है। महिंद्रा फस्र्ट चॉइस सर्विसेज ने पहले ही टू-व्हीलर के लिए फिल्टर, हॉर्न, रिले, इंजन ऑइल और स्विच जैसे प्राइवेट लेबल पार्ट्स लॉन्च कर दिया है। ये कई बड़े टू-व्‍हीलर ब्रांड्स के लिए उपयुक्‍त हैं।

     अपने सभी फार्मेट्स में,एमएफसी सर्विसेज न केवल बाजार में भौतिक उपस्थिति के साथ, ब‍ल्कि अपनी डिजिटल संपत्तियों के माध्यम से भी प्रभुत्‍व बनाये हुए है। ऑटो आफ्टरमार्केट इंडस्‍ट्री को डिजिटाइज करने के उद्देश्य से, कंपनी ने एक नया फ्लैगशिप प्रॉडक्‍ट, डियरओ, लॉन्च किया है, जो सबसे सरल और स्मार्ट वर्कशॉप मैनेजमेंट सिस्टम है। यह वर्कशॉप के अपने रोजाना के संचालन का सबसे प्रभावी और कुशल तरीके से प्रबंधन करने में सहायक है। डियरओ समझदारी से ग्राहकों के इतिहास का रखरखाव करता है, और सेवा शेड्यूलर और पार्ट-फाइंडर उपलब्‍ध कराता है। अगले 3-6 महीनों में, एमएफसी सर्विसेज, वर्कशॉप और स्पेयर हब के अपने नेटवर्क के डिजिटल पार्ट्स प्रबंधन को डिजिटल रूप से स्वचालित कर देगा।

    महिंद्रा फस्र्ट चॉइस सर्विसेज के बारे में

    महिंद्रा फस्र्ट चॉइस सर्विसेज (एमएफसी सर्विसेज) 20.7 अरब अमरीकी डालर वाले महिंद्रा समूह की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है और यह 25 राज्यों के250 से अधिक शहरों-कस्बों में 330 से अधिक कार वर्कशॉप्स के साथ मौजूद है, और मल्टी ब्रांड कार वर्कशॉप की भारत की सबसे बड़ी श्रृंखला है।

    अपनी सोच की दिशा में आगे बढ़ते हुए,एमएफसी सर्विसेज दमदार तरीके से भारतीय कार सेवा बाजार में प्रवेश कर रही है। जिसमें ऐतिहासिक रूप से व्म्ड डीलर और स्वतंत्रगैरेज मौजूद हैं, कंपनी का लक्ष्य 1000 से अधिक वर्कशॉप्स का देशव्यापी नेटवर्क स्थापित करना है।

    एमएफसी सर्विसेज ने एमएफसी के ब्रांड के अंतर्गत, सभी ब्रांड की कारों के लिए निजी लेबल स्पेयर पार्ट्स के कारोबार में भी प्रवेश किया है। एमएफसी ब्रांड स्मार्ट रिप्‍लेसमेंट के लिए जाना जाता है और उन ग्राहकों के लिए है, जो अपनी कारों के लिए खर्च की गई धनराशि के अनुरूप गुणवत्ता और मूल्य चाहते हैं।

    एमएफसी सर्विसेज ने एक नया फ्लैगशिप प्रॉडक्‍ट, डियरओ, भी लॉन्च किया है, जो सबसे सरल और स्मार्ट वर्कशॉप मैनेजमेंट सिस्टम है और जिसे बड़े, मध्यम और छोटे गैराजों में समान रूप से काम करने के लिए डिजाइन किया गया है। यह वर्कशॉप को अपने दिन-प्रतिदिन के संचालन का सबसे प्रभावी और कुशल तरीके से प्रबंधन करने में सहायता करता है। डियरओ समझदारी से ग्राहकों के इतिहास का रखरखाव करता है, और सेवा शेड्यूलर और पार्ट-फाइंडर उपलब्‍ध कराता है, जिसे डियरओ को कुशलतापूर्वक चलाने के लिए डिजाइन किया गया है। इसका उद्देश्य कार सर्विस इंडस्‍ट्री को डिजिटल रूप से बदलना है।

    महिंद्रा फस्र्ट चॉइस सर्विसेज श्काम करने के लिए सबसे अच्‍छेश् संगठन के रूप में भी प्रमाणित है। हमारे बारे में अधिक जानकारी के लिए  www-mahindrafirstchoiceservices-com पर देखें।

    महिंद्रा के बारे में
    महिंद्रा समूह 20.7अरब अमरीकी डालर वाला कंपनियों का एक फेडेरेशन है जो लोगों को नवीनतम मोबिलिटी समाधान देने, ग्रामीण समृद्धि को बढ़ाने,शहरी जीवन को बेहतर बनाने, नए व्यवसायों को पोषित करने और समुदायों को बढ़ावा देने में सक्षम बनाता है। यह भारत में यूटिलिटी वाहनों,सूचना प्रौद्योगिकी,वित्तीय सेवाओं और वेकेशन ओनरशिप के क्षेत्र में नेतृत्‍व कर रहा है और दुनिया की सबसे बड़ी ट्रैक्टर निर्माता कंपनी है। महिंद्रा समूह अन्य व्यवसायों के साथ-साथ कृषि व्यवसाय,एयरोस्पेस, कमर्शियल वाहन, कम्‍पोनेंट्स,रक्षा, लाजिस्‍टिक्‍स, अचल संपत्ति,नवीकरणीय ऊर्जा, स्पीडबोट और स्टील के व्‍यवसाय में भी मजबूती के साथ उपस्थित है। महिंद्रा का मुख्यालय भारत में है और यह 100 देशों में 2,40,000 से ज्यादा लोगों को रोजगार प्रदान करता है।

    Best Offer

    @Editor

    अपने शहर की खबरें , फोटो , वीडियो आदि भेजने के लिए हमें सीधे ईमेल करे :- Editor@VoiceofJhabua.com 

    RECENT NEWS

    PHOTO GALLERY