• Trending

    Tuesday, January 22, 2019

    जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में कांग्रेस की श्रीमती शांति राजेष डामोर ने प्रचंड जीत दर्ज कराई....... विकास के कार्यो को तेजी से मिलेगी गति- प्रभारी मंत्री बघेल..... इस जीत से कांग्रेस के प्रति आम लोगों का विश्वास पुख्ता हुआ है- कांतिलाल भूरिया


    झाबुआ।  सुश्री कलावती भूरिया के जोबट विधायक निर्वाचित होने के कारण तथा जिला पंचायत अध्यक्ष के पद से त्यागपत्र दिये जाने से रिक्त हुए जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिये  मंगलवार को हुए निर्वाचन मे कांग्रेस पार्टी की श्रीमती शांति राजेश डामोर ने डाले गये 10 मतो में से 7 मत प्राप्त करके जिला पंचायत के अध्यक्ष का निर्वाचन प्रचंड मतों से जीत कर जिला पंचायत मे एक बार फिर से कांग्रेस ने अपना परचम लहराने में कामयाबी हांसील की । भाजपा समर्थित मंेगजी अमलियार नरवालिया एवं राजेश वसुनिया, नाहरपुरा, ने मतदान में भाग ही नही लिया । वही निर्दलीय अकमाल डामोर भीमकुण्ड  तथा कांग्रेस की ओर से  शांति राजेश डामोर ने जिला पंचायत अध्यक्ष के पद के लिये नामांकन दर्ज किया । जिला निर्वाचन अधिकारी प्रबंल सिपाहा एवं सहायक पीठासीन अधिकारी एसपीएस चैहान द्वारा निर्वाचन संपन्न करवाये गये ।प्रातः 10 से दोपहर 12 बजे तक नाम निर्देशन पत्रों की जांच हुई 12 से 12-30 तक समीक्षा जांच , के बाद दो प्रत्याशी श्रीमती शांति राजेश डामोर एवं अकमाल  डामोर चुनावी मेदान मे रहे । दोपहर 2 से 2.30 तक मतदान हुआ जिसमे कुल 10 मत डाले गये । चुनाव परिण्णाम दोपहर 3 बजे घोषित किया गया जिसमे श्रीमती शांति राजेश डामोर 7 मतो से विजयी घोषित की गई । जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा उन्हे विजय होने का प्रमाणपत्र दिया गया ।

    जैसे ही कांग्रेस की श्रीमती शांति राजेश डामोर की जीत की खबर लगी जिला पंचायत के सामने सैकडो की संख्या में कांग्रेस समर्थितों मे उत्साह चरम पर दिखाई दिया । इसी बीच प्रभारी मंत्री सुरेन्द्रसिंह बघेल हनी भैया, सांसद कांतिलाल भूरिया, जोबट विधायक कलावती भूरिया  विजयी प्रत्याशी श्रीमती शांति डामोर के साथ जिला पंचायत कक्ष में गये । जहां नव निर्वाचित श्रीमती डामोर का पुष्पमालाओं से स्वागत किया । इस अवसर पर जिले के विधायक वीरसिह भूरिया, वालसिंह मेडा,  डा. विक्रांत भूरिया, सुरेशचन्द्र जैेन पप्पु सेठ, प्रकाश रांका, गुरूप्रसाद अरोडा, कैलाश डामोर सहित कांग्रेस के पर्यवेक्षक सौरभ शर्मा एवं संजय दुबे उपस्थित थे तथा इनका सराहनीय सहयोग प्राप्त हुआ ।

    सांसद कांतिलाल भूरिया ने इस अवसर पर उपस्थित मीडिया एवं कांग्रेस जनों को संबोधित करते हुए तथा  नव निर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्षा शांति डामोर को बधाइ्रया देते हुए कहा कि 15 साल तक भाजपा के प्रदेश में कुशासन के बाद यह पहला निर्वाचन हुआ है  जिसमें कांग्रेस ने  प्रचंड जीत दर्ज करा कर सन्देश दिया है कि  कांग्रेस के प्रति आम लोगों का विश्वास पुख्ता हुआ है । श्री भूरिया ने कहा कि प्रभारी मंत्री सुरेन्द्रसिंह बघेल ने भी जिला पंचायत के इस चुनाव में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। कांग्रेस की जिला पंचायत की जीत तो मात्र एक ट्रेलर है,आगामी लोकसभा चुनाव में भी पूरे प्रदेश एवे देश में काग्रेस पार्टी की सत्ता में तजी से वापसी हो रही है । श्री भूरिया ने कहा कि कुछ गद्दारों ने  गद्दारी की है उन्हे माफ नही किया जावेगा ।  श्री भूरिया ने कहा कि जिला पंचायत पर  कांग्रेस की सुश्री कलावती भूरिया ने 20 सालों से कब्जा किया है यह सब कांग्रेस की नीतियों एवं जनता का आशीवा्रद का फल है। उन्होने कहा कि जिले की हर गा्रम पंचायतों मे तेजी से काम किये जावेगें उन्होने मिशन 2019 के लिये भी सभी  कांग्रेसीजनों को एक जूट होकर  कांगे्रस की विजय के लिये  काम करने का आव्हान करते हुए कहा कि  कांतिलाल भूरिया ही नही आप सभी सांसद का चुनाव लड रहे है इसलिये सभी को उम्मीदवार के रूप  में काम करना है ।
    प्रभारी मंत्री सुरेन्द्रसिंह बघेल हनी ने भी जिला पंचायत में कांग्रेस की श्रीमती शांति डामोर की प्रचंड जीत पर बधाईया देते हुए कहा कि सभी  जिला पंचायत सदस्य बधाई के पात्र है। उन्होने कहा कि मै झाबुआ जिले की जनता को विश्वास दिलाता हूं कि नये सिरे से जिले के विकास के लिये त्वरित कदम उठाये जावेगें । जनता एवं जन प्रतिनिधियों के बीच तालमेल बना रहेगा तथा सामाजिक एवं राजनैतिक स्तर पर हम पूरा जोर लगा कर विकास को गति देगें । प्रभारी मंत्री ने आगे कहा कि गा्रमों का तेजी से विकास किया जावेगा ।
    अन्त मे डा. विक्रांत भूरिया ने आभार संबोधन में  सांसद कांतिलाल भूरिया, प्रभारी मंत्री सुरेन्द्र बघेल  कलावती भूरिया सहित सभी विधायकों एवं जनप्रतिनिधियों, जिला पंचायत के सदस्यों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि कांग्रेस की मानसिकता सभी का विकास एवं साथ लेकर काम करना रहा है । प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के साथ ही भाजपाई नेता बौखला गये है । विधायक गुमानसिंह डामोर प्रदेश की लोकप्रिय कमलनाथ सरकार को गिराने की बात कर रहे है जबकि वास्तविकता यह है कि जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में वे एक प्रत्याशी तक खडा नही कर पाये है ।शांतिबहिन की यह जीत कांग्रेस की नीतियों एव्रं लोगों के विश्वास की जीत है। और आगामी लोकसभा के चुनाव में भी कांग्रेस प्रचंड मतों से जीत दर्ज करावेगी तथा राहूंल गांधी के नेतृत्व में देश में कांग्रेस की सरकार बनायेगी ।
     इस अवसर पर जिला कांग्रेस अध्यक्ष निर्मल मेहता, प्रवक्ता हर्ष भट्ट, आचार्य नामदेव, साबीर फिटवेल,विजय पाण्डे अलीमुद्दीन सैयद, बंटू अग्निहौत्री, जिला पंचायत सदस्यों सर्व श्री रूपसिंह डामोर, चंद्रवीरसिंह लाला, श्रीमती कलावति गेहलोत, श्रीमती मनीषा डामोर, श्रीमती शारदा डामोर, के अतिरिक्त डाॅ विक्रांत भूरिया, सुश्री कलावति भूरिया, सुरेश जैन, विधायक वीरसिह भूरिया, वालसिंह मेडा, प्रकाश रांका, गुरूप्रसाद अरोडा आचार्य नामदेव, हर्ष भट्ट, आदि ने बधाई दी । नव निर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्षा शांति राजेश डामोर का नगर मे विजय जुलुस भी निकाला गया तथा कांग्रेस जन नाचते गाते हुए आतिशबजी कर अपनी प्रसन्नता जाहिर की तथा उन्हे बधाई्रया दी गई ।

    @Editor

    अपने शहर की खबरें , फोटो , वीडियो आदि भेजने के लिए हमें सीधे ईमेल करे :- editor@VoiceofJhabua.com 

    Best Offer

    RECENT NEWS

    PHOTO GALLERY