• Trending

    Thursday, January 17, 2019

    कर्जमाफी की तो प्रदेश में शुरूआत है झाबुआ अलिराजपुर विकास में मै कटिबद्ध रहुगा- प्रभारी मंत्री श्री बघेल..... कांग्रेस की विशाल आभार सभा का हुआ आयोजन



    झाबुआ । जिला कांग्रेस कमेटी का झाबुआ द्वारा गुरूवार को स्थानिय उत्कृष्ट मैदान पर प्रभारी मंत्री सुरेन्द्र सिंह बघेल( हनी ) के प्रभारी मंत्री के रूप में प्रथम बार नगर आगमन पर विधायक वालसिंह मेडा, वीरसिंह भूरिया , सुश्री कलावती भूरिया के विधायक निर्वाचित होने के पश्चात् विशाल आभार सभा का आयोजन किया गया। सभा में मुख्य अतिथि के रूप में प्रभारी मंत्री हनी बघेल तथा कार्यक्रम की अध्यक्षता सांसद कांतिलाल भूरिया ने की। इस अवसर पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव एवं प्रदेश कांग्रेस सहप्रभारी संजय कपूर विशेष रूप से उपस्थित रहे। सर्वप्रथम कांग्रेस कार्यकत्र्ता एवं पदाधिकारीगणो ने स्थानीय बस स्टैण्ड पर एकत्रित होकर नगर में मुख्य मार्ग होते हुए विशाल रैली का आयोजन कर उत्कृष्ट मैदान पहुचे। नगर में जगह जगह पर रैली का पुष्पवर्षा कर एवं अतिथियो का पुष्पहारो से भव्य स्वागत किया गया। 

    सभा स्थल पर अपने प्रभावी संबोधन में प्रभारी मंत्री सुरेन्द्र सिंह बघेल ने कहा कि मप्र में सत्ता परिवर्तन के साथ ही मुख्यमंत्री कमलनाथ के नेतृत्व में आमूलचुल बदलाव हुआ है। वही झाबुआ जिले में भी आपको बदलाव एवं परिवर्तन दिखाई देगा। उन्होने कहा कि देश में राहुल गांधी के नेतृत्व में बदलाव की बयार चल पडी है। मप्र में कांग्रेस की सरकार बनने के साथ ही उन्होने युवा विधायको को मंत्री बनाकर जिम्मेवारिया सौपी है। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी कहा है कि प्रदेश में अब जनता की सरकार है तथा आपको लेकर ही सर्वागिण विकास होगा। प्रभारी मंत्री ने कहा कि झााबुआ जिले के संदर्भ में जब चर्चा होती हे तब जिला प्रदेश एवं दिल्ली में जब जब कांग्रेस की सरकारे रही आपके व गा्रम के विकास के बारे में हमेशा सोचा गया है। स्वर्गीय इंदिरा जी ने कहा था कि मै जब तक जीवित हूॅ आपकी सेवा करती रहूगी ओर मेरे खून का एक एक कतरा आपके विकास के काम में सलग्न रहेगा। स्वर्गीय राजीव गांधी ने भी जनप्रतिनिधियो के सम्मान के साथ ही जिला पंचायत, जनपद पंचायत एवं ग्राम पंचायत में जनप्रतिनिधियो को सम्मान मिले इसके लिये त्रिस्तरीय पंचायती राज व्यवस्था लागू की थी। ओर देश मे सबसे पहले मप्र में पंचायती राज लागू किया गया था। जिससे लोगो के काम सहजता से हो रहे थे। पिछले 15 सालो में प्रदेश ने भाजपा की सरकार ने आकर त्रिस्तरीय पंचायती राज व्यवस्था के अधिकारो को छिन लिया ओर आज स्थिती यह है कि पंचायती राज केवल दिखावा मात्र रह गया है। उन्होने विश्वास दिलाया कि अब हमारी कांग्रेस सरकार आने पर पंचायतो ,जनपदो एवं जिला पंचायतो को मजबूत किया जाऐगा सभी को अधिकार दिये जायेगे तथा महिलाओ के लिये भी विशेष अधिकार लागू होगे। श्री हनी ने कहा कि हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी जब मंदसौर आये थे तथा पूरे प्रदेश के किसान वहा एकत्रित हुए थे। तो उन्होने आव्हान किया था कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार लाईये 10 दिन के अंदर किसानो का सभी कर्जा माफ होगां ओर कांग्रेस जो कहती है कि तर्ज पर कमलनाथ  ने मुख्यमंत्री पद ग्रहण करने के कुछ ही घंटो में सबसे पहले किसानो का कर्जा माफ करने का काम कर अपना पहला वादा पुरा किया। 
    15 जनवरी से पूरे प्रदेश ने मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कर्ज माफी के निर्देशो का क्रियान्वन प्रारंभ करवा दिया हैं। गांव गांव में कोई भी किसान बाकी नही रहेगा जिसका कर्जा माफ ना हो इसके लिये पंचायत सचिवो एवं रोजगार सहायको को जिम्मेवारी सौंपी है कि कोई भी किसान कर्ज माफी से वंछित नही रहे। यदि कोई किसान छुट गया तो उसकी पुरी जवाबदारी जिम्मेवारो की रहेगी। बिजली मुद्दे पर बोलते हुए उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री कमलनाथ ने जो जो गा्रम एवं फलिये बिजली से वंछित है वहा सिंगल फेस कनेक्शन हर फलिया मे देना विद्युत मंडल की जिम्मेवारी है। यदि डीपी आदि जल जाती है तो उसे तुरंत ठीक करवाना है। ओर इसके परिवहन की भी व्यवस्था भी सरकारी तौर पर की जायेगी। यदि कोई इसके लिये पैसा लेता है तो विधायको एवं जनप्रतिनिधियो को इसकी सुचना देवे ताकि त्वरित कार्यवाही हो सके। प्रभारी मंत्री ने सांसल कांतिलाल भूरिया की प्रशंसा करते हुए कहा कि आप सभी बधाई के पात्र है जिन्होने सांसद के उपचुनाव में कांतिलाल भूरिया पर ऐसे समय में विश्वास व्यक्त किया जब पुरा देश अलग ही रंग मे ंरंगाा था। उस समय भूरियाजी संसद में जीत कर गये ओर उस समय से वे आपके अधिकारो के लिये सतत् आवाज उठाते रहे है। कांतिलाल भूरिया के नेतृत्व में ही जिले का विकास हुआ है ओर उन्हे एक बार फिर सांसद बनाना है। लोकसभा चुनाव आने वाले है। किसी की चिकनी चुपडी बातो में ना आकर कांग्रेस को अपना समर्थन देना है। 

    विधानसभा चुनाव में विधानसभा सीट पर हारने के बाद भी डाॅ विका्रंत भूरिया एक सच्चे सेवक के रूप में पाॅच साल तक आपकी सेवा करते रहेगे। डाॅ विका्रंत भूरिया मेरे छोटे भाई के समान हैं ओर बडे भाई होने के नाते मेै झाबुआ विधानसभा को गांेद लेने की बात करता हॅू। मुझे विश्वास है कि डाॅ विक्रंात भूरिया आपके सुख दुख में हमेशा आपके साथी रहेगे। श्री हनी बघेल चुटकी लेते हुए कहा कि पहले भाजपा के प्रभारी मंत्री विगत 6 माह में एक या दो बार ही झाबुआ आते थे तथा उन्हे केवल अपने काम से मतलब था जनता की परेशानियो से कोई मतलब नही था। आप को मेरी जब भी आवश्यकता होगी मुझे याद करना मै सिर्फ 1 घंटे में ही आपके पास पहुच जाउगा। कांग्रेस का एक ही नारा है आप सबका विकास । जिस तरह आपने कांग्रेस पार्टी पर विश्वास कर मप्र में कांग्रेस की सरकार बनाई है उसी तरह आने वाले लोकसभा चुनाव में भी केन्द्र सरकार में भी जो फेंकु के नेतृत्व में चल रही है उसे उखाड फेंके तथा जो विकास की गंगा केन्द्र ओर राज्य सरकार में उसे पुनः बनाने मे आप लोग आज से ही जूट जाये। 
    सांसद कांतिलाल भूरिया ने कहा कि अखिल भारतीय कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी जब झाबुआ आये थे तो उन्होने आपसे जो वादे किये थे उन्हे पुरा करने के लिये राज्य सरकार संकल्पित है। श्री भूरिया ने आगे कहा कि हमे लोकसभा चुनाव में जितकर कांग्रेस पार्टी को भारी मतो से जीतकर राहुल गांधी को देश का प्रधानमंत्री बनाना है। तथा उनके नेतृत्व में देश में एक नया बदलाव का रास्ता बनाना है। प्रदेश कांग्रेस अखिल भारतीय राष्ट्रीय कमेटी के सचिव एवं प्रदेश कांग्रस सहप्रभारी संजय कपूर ने कहा कि पिछले लोकसभा उप चुनाव ओर तथा विधानसभा के चुनाव में संसदीय क्षेत्र. में कांग्रेस के आम कार्यकर्ताओ ने जो भागीदारी दर्शाकर कांग्रेस को सशक्त मंच दिया है ओर आज प्रदेश में काग्रेस सत्ता में काबिज है उसके लिये क्षेत्र के किसानो , जनसामान्य तथा सभी धर्म वर्ग के लोग साधुवाद के पात्र है। कांग्रेस विकास के क्षेत्र में आम जनताओ को सुविधाएं मुहैया करवाने के लिये ढृढ संकल्प है। 
    इस अवसर पर विधायक सुश्री कलावती भूरिया  जोबट, थांदला विधायक वीरसिंह भूरिया, पेटलावद विधायक वालसिंह भूरिया युवा नेता डाॅ. विका्रंत भूरिया एवं पूर्व जिला कांग्रेस अध्यक्ष सुरेशचन्द्र जैन (पप्पू सैठ) ने भी अपने विचाार रखकर क्षेत्रिय विचाारो से प्रभारी मं.त्री को अवगत कराया। स्वागत भाषण श्री रांका ने दिया। कार्यक्रम का संचालन जिला अध्यक्ष निर्मल मेहता एवं जिला प्रवक्ता आचार्य नामदेव ने किया। आभार प्रदर्शन हेमचंद डामोर ने व्यक्त किया। 

    @Editor

    अपने शहर की खबरें , फोटो , वीडियो आदि भेजने के लिए हमें सीधे ईमेल करे :- editor@VoiceofJhabua.com 

    Best Offer

    RECENT NEWS

    PHOTO GALLERY