• Trending

    Monday, January 21, 2019

    अब स्क्रैप कारोबार की चिंताओं को दूर करें ....... और स्क्रैंबिड पर अपने थोक स्क्रैप को ऑनलाइन बेचें या खरीदें!



    इंदौर। अब स्क्रैबिड के आने से स्क्रैप व्यापार इतना सुगम और आसान हो गया है, जितना पहले कभी नहीं था। भवन विद्यालय चंडीगढ़ के 12वीं कक्षा के होनहार छात्र प्रफुल्ल चैहान द्वारा स्थापित यह नया स्टार्टअप, स्क्रैबिड, सीएम स्टार्टअप योजना, हिमाचल प्रदेश के तहत पंजीकृत है। स्क्रैबिड एक अद्भुत बिडिंग सिस्टम के माध्यम से स्क्रैप प्रोड्यूसर्स, स्क्रैप डीलर्स और स्क्रैप रिसाइकलर्स द्वारा थोक में स्क्रैप खरीदने या बेचने का अनूठा बी2बी ऑनलाइन मंच है। यह प्लेटफॉर्म वेब और ऐप स्टोर दोनों पर उपलब्ध है। यह प्रोजेक्ट  जेपी यूनिवर्सिटी ऑफ इन्फॉरमेंशन एंड टेक्नोलॉजी, सोलन के मार्गदर्शन में तैयार हुआ हैं ।

    पुराने और पारंपरिक, काफी समय लेने वाला, बिना किसी दक्षता के असंगठित और अव्यवस्थित तरीके से होने वाला स्क्रैप व्यापार अब एक नए तरीके से किया जा सकता है, जो समय और ऊर्जा को बचाता है, दक्षता बढ़ाता है, और जो अधिक लाभदायक और अत्यधिक किफायती है !

    नए स्टार्टअप पर टिप्पणी करते हुए, प्रफुल्ल चौहान, संस्थापक, स्क्रैबिड ने कहा, “स्क्रैबिड में काम करते हुए हम दुनिया के सबसे अधिक असंगठित व्यापार को व्यवस्थित करने की दृष्टि से, अपने प्रमुख  मूल्यों के तौर पर नवाचार, दक्षता और पर्यावरणवाद का विज़न रखते हैं। स्क्रैबिड विशेष रूप से प्रदूषण नियंत्रण बोर्डों द्वारा जारी किए गए वैध लाइसेंस वाले सत्यापित और वास्तविक स्क्रैप डीलर प्रदान करने में सहायता करेगा। हमारा प्रयास स्क्रैप सामग्री के व्यापार को आसान, पारदर्शी और लाभदायक बनाना है। स्क्रैबिड लाइव तथा जीवंत है और यह विशुद्ध रूप से मांग और आपूर्ति की अवधारणा के आधार पर काम करता है। स्क्रैप सामग्री के लिए वास्तविक कीमतों के प्रावधान से विशेष रूप से औद्योगिक क्षेत्र के व्यापारिक समुदाय के बीच विश्वास और पारदर्शिता को बढ़ावा मिलेगा। यह स्क्रैप की कीमतों को समान और स्थिर रखने में भी मदद करेगा।”

    स्क्रैबिड के सेवा शुल्क बहुत किफायती हैं और एक वर्ष के लिए स्क्रैप डीलर्स और रिसाइक्लर इंडस्ट्रीज को मुफ्त सेवा प्रदान की जायेगी। सभी उपयोगकर्ताओं को केवल एक बार पंजीकरण शुल्क देना होगा और सेलर्स श्रेणी से सफल डील पर मामूली प्रोसेसिंग फीस ली जाएगी।

    स्क्रैप व्यापार के क्षेत्र में स्क्रैबिड एक नई अवधारणा है और यह सेवा बहुत जल्द शुरू की जा रही है। प्रारंभ में यह उत्तर भारतीय राज्यों में शुरू होगी और बाद में इसे पूरे भारत में उपलब्ध कराया जायेगा। इसका बीटा संस्करण भी तैयार है और उपयोगकर्ता एक महीने के लिए मुफ्त परीक्षण के रूप में अपने स्मार्ट फोन या कंप्यूटर पर इस सॉफ्टवेयर को इसे परख सकते हैं। उपयोगकर्ता इसे www.scrabid.com  पर लॉग इन कर सकते हैं या गूगल प्लेस्टोर या ऐप स्टोर से ऐप डाउनलोड कर सकते हैं।

    @Editor

    अपने शहर की खबरें , फोटो , वीडियो आदि भेजने के लिए हमें सीधे ईमेल करे :- editor@VoiceofJhabua.com 

    Best Offer

    RECENT NEWS

    PHOTO GALLERY