• Trending

    Sunday, February 24, 2019

    शहरी युवाओं को वर्ष में 100 दिन की रोजगार गारंटी का हुआ शुभारंभ

          














    झाबुआ। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शहरी युवाओं को वर्ष में 100 दिन की रोजगार गारंटी दिलाने की दिशा में शुरू की गई मुख्यमंत्री युवा स्वाभिमान योजना के शुभारंभ कार्यक्रम को लाल परेड ग्राउंड भोपाल से प्रदेश के जिलों में आयोजित सम्मेलनों को संबोधित किया।      
           मुख्यमंत्री  कमलनाथ ने योजना के शुभारंभ समारोह में कहा कि इस योजना के अंतर्गत 21 से 30 साल तक के युवाओं को लाभ दिलाने के प्रयास किए जावेंगे। जिसमें बेरोजगार या सालाना 2 लाख से कम आय वाले युवाओं को अवसर प्राप्त होगा। इस योजना के तहत शहरी युवाओं को 100 दिन के रोजगार की गारंटी दी जाएगी। साथ ही चयनित युवाओं को कौशल प्रशिक्षण भी दिया जायेगा। प्रदेश में इस वक्त इस वर्ग में 1 करोड़ 37 लाख 83 हजार युवा हैं। जिनको इस योजना के जरिए लाभ दिया जायेगा।
          मुख्यमंत्री ने कहा कि योजना आज से शुरू हुई है लेकिन इसके लिए रजिस्ट्रेशन 12 फरवरी से शुरू हो चुका है। अब तक एक लाख 55 हजार युवाओ का रजिस्ट्रेशन किया जा चुका है। सरकार पहले चरण में 63 हजार 400 युवाओ को ट्रेनिंग देगी। ट्रेनिंग के दौरान और उसके बाद हर महीने सरकार इन युवाओं को 4000 रू.का स्टायपेंड देगी। राज्य सरकार द्वारा अपने वचनपत्र में किए गए वायदे को पूरा किया गया है। जिसमें यह योजना शुरू की गई है। रोजगार के अवसर बढ़ाने की दिशा में कंपनियों को आमंत्रित किया जावेगा। जिसमें ऐसी कंपनी जो युवाओं को रोजगार देगी। उनको उद्योग स्थापित करने के लिए प्राथमिकता प्रदान की जावेगी। 

    @Editor

    अपने शहर की खबरें , फोटो , वीडियो आदि भेजने के लिए हमें सीधे ईमेल करे :- editor@VoiceofJhabua.com 

    Best Offer

    RECENT NEWS

    PHOTO GALLERY