• Trending

    Friday, March 8, 2019

    आपने कभी ऐसा चिकित्सक देखा है.... जो मुसिबत में पडे लोगों की मदद के लिए हमेशा रहता है तैयार.....


    कल्याणपुरा से ओमप्रकाश राठौर की रिपोर्ट...... 
     पेशेवर होती जा रही दुनिया में डॉक्टर का पेशा भी अब सेवा न होकर कारोबार बन चुका है। आए दिन चिकित्सकों द्वारा मरीजों के शोषण की खबरें आती हैं। उस बीच कल्याणपुरा के एक ऐसा चिकित्सक भी है जो आज की तारीख में मरीजों के लिए भगवान बना हुआ है।
    हम बात कर रहे हैं  कल्याणपुरा के बी एम ओ भुवानसिंह डावर कि जो एक गरीब परिवार से ताल्लुक रखते हैं।  इन्होने अपनी एमबीबीएस की पढाई जबलपुर से की। जो हमेशा लोगों की सेवा के लिए तत्पर रहते है। चाहे कल्याणपुरा हो या फिर ग्रामीण क्षेत्र से आए मरीज उनकी सेवा के लिए डाॅ. डावर दिन हो या रात हर समय उपलब्ध हो जाते है। 
    आज एक बार डाॅक्टर को मामुली सा सर्दी जुकाम के लिए जांच करवानी हो तो वह ढेडा सौ से दो सौ रूपए वसुल कर लेता है। लेकिन डाॅ. डावर के निवास पर अगर कोई किसी कारण वंश जांच करवाने गया तो वे उनसे जांच की फीस नही लेते हैं... वहीं अगर उन्हे लगता है कि मरीज दवाईयां खरीदने की स्थिति में नही है तो वो दवाईयां ंके लिए मरीज पैसे देने के साथ साथ तुरंत दवाईयों की व्यवस्था भी करते है। 
    नाम और फोटो से परहेज
    डॉ. डावर  अपनी सेवा भावना चुपचाप करते चले जा रहे हैं। लेकिन उन्हें इसके लिए मीडिया हाइप में भी आने का कोई शौक नहीं है। स्थिति यह है कि वे मीडिया के कैमरे से भी दूर रहते हैं और किसी भी तरह के इन्टरव्यू से भी परहेज करते हैं।
     आज उन्हें देवता मानते हैं। लोगों का कहना है कि काश! अन्य डाक्टर भी डॉ डावर से प्रेरणा ले तो चिकित्सा जगत की दशा और दिशा ही बदल जाएगीं।

    @Editor

    अपने शहर की खबरें , फोटो , वीडियो आदि भेजने के लिए हमें सीधे ईमेल करे :- editor@VoiceofJhabua.com 

    Best Offer

    RECENT NEWS

    PHOTO GALLERY